About us

inhindi.co.in हेलो दोस्तो आपका बहुत बहुत सुवागत है हमारे हिंदी ब्लॉग में। हम आपके आभारी है जो आप यहाँ पधारे है।

inhindi.co.in - about
inhindi.co.in एक हिंदी ब्लॉग है जिसका मकसद हिंदी भाषा मे जानकारी उपलब्ध कराना है। दोस्तो मेरा नाम दीपक दड़िया (Deepak Daria) है। मै राजस्थान के झुंझुनूं जिले का रहने वाला हूं। झुंझुनूं जिला आपको सुनने में नया सा लगता होगा लेकिन पूरे भारत मे सबसे ज्यादा शहीद जवान झुंझुनूं में ही मिलेंगे । मैं कॉलेज स्टूडेंट हु। मैंने 2022 में bsc (Math) से कॉलेज किया है। मुझे पढ़ाई के साथ ब्लागिंग करना भी पसंद है।

आपको इस वेबसाइट पर किस प्रकार की जानकारी मिलेगी ?

दोस्तो आपको इस वेबसाइट पर एडसेंस अप्रूवल कैसे ले , एडसेंस एकाउंट को सुरक्षित कैसे रखे, वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे लाये, सफल ब्लॉगर कैसे बने, और हिंदी ब्लॉगिंग से सबंधित जानकारी मिलेगी बहुत सारे ब्लॉगर शुरुआत में एडसेंस अप्रूवल नही मिलता निराश हो जाते है अगर उनको एडसेंस अप्रूवल मिल भी जाता है तो सुरक्षित नही रख पाते है ad limit लग जाती है या एडसेंस disable हो जाता है वेबसाइट पर ट्रैफिक नही ला पाते है उन ब्लॉगर की सहायता करना है ताकि वो ब्लॉगिंग लाइफ में कोई गलती ना करे अगर आप ब्लॉगर है तो आप हमारे साथ जुड़े रहे हम आपकी हेल्प करते रहगे।

inhindi.co.in Domain about

inhindi.co.in  about

यह डोमेन सर्वप्रथम मैने  24-7-2019 को इस डोमेन को खरीद लिया क्योंकि मुझे हिंदी ब्लॉगिंग के लिए ये डोमेन उपयुक्त लगा

Inhindi.co.in Adsense approval 

सभी के मन में एक सवाल तो जरूर रहता है की Adsense approval कितने दिनों में मिलता है कैसे मिलता है तो मैं आपको बताऊ तो मैंने सिर्फ 15 दिन में ही Adsense approval ले लिया था आखिरकार कुछ लोगो को तो महीनों का समय लग जाता है मैने 15 दिन में कैसे Adsense approval ले लिया क्योकि मैंने ब्लॉगिंग 2019 से स्टार्ट कर दी थी बहुत सी परेशानी आयी धीरे धीरे सीखता गया और आगे बढ़ता गया 

अब 2022 में मुझे इतना experience हो गया था कि मैं सिर्फ 15 दिन में Adsense approval ले सकता हु अगर किसी भाई को Adsense approval नही हो रहा है तो मेरे से सम्पर्क कर सकते हो मैं आपकी वेबसाइट रिव्यु करके बता दूँगा क्या कमी है आपकी वेबसाइट में क्या सुधार करना है। मैने बहुत सारी पोस्ट भी लिखी है बारिकी से समझाया है आप उनको भी रीड कर सकते हो।

Blogger vs Wordpress

दोस्तो जब ब्लॉगिंग स्टार्ट करते है तो मन मे सवाल आता है ब्लॉगिंग के लिए कोनसा प्लेटफॉर्म चुने एक फ्री है तो दूसरा paid है दोस्तो  अगर आप ब्लॉगिंग को लेकर थोड़ा बहुत सीरियस है तो आपको डोमेन नेम लेना बहुत जरूरी है फ्री के subdomain में आजकल रैंक बहुत कम होता है इससे आपकी बिल्कुल भी earning नही होगी सिर्फ आपका समय ही खराब होगा अगर पैसो का अभाव है तो आप ब्लॉगर पर कस्टम डोमेन लेकर स्टार्ट कर सकते है 

अगर आप फ्री का डोमेन लेकर काम करते हो तो यह अंधेरे में तीर चलाना जैसा है जिससे लक्ष्य को परापत नही किया जा सकता है आजकल ब्लॉगर की  पोस्ट भी  बहुत कम रैंक होती है इससे आप समझ सकते है कि ब्लॉगिंग में कितना कॉम्पिटिशन हो गया है इसलिए उपयुक्त डोमेन लेकर ही ब्लॉगिंग करे। 

अब बात करे प्लेटफार्म की तो वर्डप्रेस बेस्ट प्लेटफार्म है इसमे कोई दोहराय नही है ब्लॉगर में फीचर्स भी कम है इसलिए वर्डप्रेस की सलाह दूँगा इससे आप एक प्रोफेशनल ब्लॉग बना सकते है। बिना डोमेन के बिल्कुल भी काम मत करना दोस्तो क्योकि बात करे ब्लॉगर की तो आप इससे सिख सकते हो जब ब्लॉगिंग पूरी तरह समझ आ जाये तो वर्डप्रेस पर शिफ्ट हो जाना

Join With us

आप हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ सकते है अगर आपका कोई पर्सनल सवाल है तो आप इंस्टाग्राम पर पूछ सकते है।

  1. Facebook Page :- inhindi.co.in
  2. Instagram Page :- inhindi.co.in 

  3. Facebook ID :- Deepak Daria
  4. Instagram ID :- Deepak Daria

  5. Twitter:-       Deepak Daria
  6. Quora ID:-.   Deepak Daria

दोस्तो इस वेबसाइट पर आपको सारी जानकारी हिंदी में ही मिलेगी। अगर आपके मन मे कोई सवाल हो तो आप मुझसे ईमेल id के माध्यम से पूछ सकते है।

Contact  deepakkumarjhunjhunu94@gmail.com

Sincerely,

[Deepak Kumar]


एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ